इंदिरा के आदर्शो पर चलकर करनी होगी जनसेवा-मुख्यमंत्री

देहरादून पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इन्दिरा गांधी की जयंती पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उनका भावपूर्ण स्मरण किया। उन्होंने श्रीमती गांधी को विश्व की सर्वाधिक लोकप्रिय, कुशल प्रशासक, विदुषी एवं सफलतम महिला बताते हुए कहा है कि हमें उनके आदर्शो पर चलकर विकास कार्यो एवं जन सेवा के लिए तत्पर रहना होगा, तभी उनका स्मरण किया जाना सार्थक सिद्ध होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इन्दिरा गांधी ने अपना सम्पूर्ण जीवन राष्ट्र की सेवा के लिए अर्पित किया। उन्होंने देश की एकता और अखण्डता को मजबूत बनाने के लिए अविस्मरणीय योगदान दिया तथा देश सेवा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करते हुए शहीद हो गई। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हम सभी को राष्ट्र की एकता एवं अखण्डता को और मजबूत बनाने के लिए कार्य करने होंगे तभी स्व. इन्दिरा गांधी के सपनों को साकार किया जा सकेगा।

बताते चले कि मुख्यमंत्री की पहल पर राज्य सरकार द्वारा प्रदेश की जनता को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के कार्यक्रम के तहत 19 नवम्बर को पौड़ी के साथ ही देहरादून में दून हास्पिटल व ट्रांसपोर्ट नगर में इन्दिरा अम्मा केन्टीन का शुभारम्भ कर स्व. इन्दिरा गांधी के जन्म दिवस को जनता को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि स्व0 इन्दिरा गांधी कमजोर वर्गो की मसीहा के रुप में जानी जाती है। मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रीमण्डल के सदस्यों को स्व0 इन्दिरा गांधी के जन्मदिवस के अवसर पर विभिन्न जनपदों में इन्दिरा अम्मा कैन्टीन योजना का लोकापर्ण करने का दायित्व सौंपा है। जिसके तहत हरिद्वार में कैबिनेट मंत्री इन्दिरा हृद्येश, टिहरी व उत्तरकाषी में ड़ा0 हरक सिंह रावत, नैनीताल में यशपाल आर्य, उधमसिंह नगर में मंत्री प्रसाद नैथानी, पिथौरागढ़ व चम्पावत में हरीशचन्द दुर्गापाल, रुद्रप्रयाग व चमोली में प्रीतम सिंह पंवार, अल्मोड़ा में सुरेन्द्र सिंह नेगी इंदिरा अम्मा केन्टीन का लोकार्पण करेंगे।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s